Ticker

6/recent/ticker-posts

daily news

Pathan Movie Download free 4k(how to dwonlod free movies)

 


 पठान (Pathan) सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित और आनंद की एक कहानी से श्रीधर राघवन और अब्बास टायरवाला द्वारा लिखित 2023 की भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म है। YRF स्पाई यूनिवर्स में चौथी किस्त, इसमें शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा हैं। फिल्म में, पठान (खान), एक निर्वासित रॉ एजेंट, आईएसआई एजेंट रुबीना मोहसिन (पादुकोण) के साथ जिम (अब्राहम) को मारने के लिए काम करता है, जो एक पूर्व रॉ एजेंट है जो पूरे भारत में एक घातक प्रयोगशाला-जनित वायरस फैलाने की योजना बना रहा है।


यशराज फिल्म्स के आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित, फिल्म ने नवंबर 2020 में मुंबई में प्रमुख फोटोग्राफी शुरू की। फिल्म को भारत, अफगानिस्तान, स्पेन, संयुक्त अरब अमीरात, तुर्की, रूस, इटली और फ्रांस में विभिन्न स्थानों पर गोली मार दी गई थी। विशाल-शेखर की जोड़ी द्वारा दो गीतों की रचना की गई, जबकि संचित बलहारा और अंकित बलहारा ने स्कोर प्रदान किया। यह फिल्म ₹225 करोड़ (US$28 मिलियन) के अनुमानित उत्पादन बजट पर बनाई गई थी, जिसमें प्रिंट और विज्ञापन पर ₹15 करोड़ (US$1.9 मिलियन) खर्च किए गए थे। [4] मानक के विपरीत, पूर्व-रिलीज़ प्रचार बिना किसी मीडिया सहभागिता या सार्वजनिक कार्यक्रमों के सीमित था।


पठान को भारत में 25 जनवरी 2023 को गणतंत्र दिवस सप्ताहांत के साथ नाटकीय रूप से रिलीज़ किया गया था, और आम तौर पर आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा मिली, जिन्होंने इसके एक्शन दृश्यों, संगीत और कलाकारों के प्रदर्शन की प्रशंसा की। [6] [7] फिल्म ने अब तक का सबसे ज्यादा ओपनिंग डे, अब तक का सबसे ज्यादा सिंगल-डे, अब तक का सबसे ज्यादा ओपनिंग वीकेंड और भारत में अब तक का सबसे ज्यादा ओपनिंग वीक कलेक्शन किया था। [8] [9] [10] यह अंततः भारत में अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी भाषा की फिल्म बन गई और यूएस - कनाडा, यूएई - जीसीसी, यूनाइटेड किंगडम और ऑस्ट्रेलिया जैसे सभी प्रमुख विदेशी बाजारों में नए रिकॉर्ड बनाए। [11] [12] [13] इस फिल्म ने दुनिया भर में ₹1,050.3 करोड़ (US$130 मिलियन)[14] की कमाई की है, जो 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है, जो अब तक की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है, अब तक की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है। और भारत में और एक हिंदी भाषा की फिल्म के लिए कई अन्य बॉक्स-ऑफिस रिकॉर्ड बनाए। [15] [16] [17] [18] पठान दुनिया भर में बिना चीन रिलीज के ₹1,000 करोड़ (US$130 मिलियन) की कमाई करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई। [19]





click here to watch full movie


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ